Type Here to Get Search Results !

सरकार ने जारी किया Alert, ऐसी दुकान वाले भी लगा रहे सस्ती दवा बेचने का 'लोगो' जो अधिकृत ही नहीं, ऐसी जगह सस्ती के नाम पर महंगी दवा बेची जा रहीं, आप ऐसे करें सही जगह की पुष्टि

जो दवा बाजार में मिलती है 6412 रु में वो यहां मिल जाती है 631 रु में, देखें पूरी प्राइस लिस्ट प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के तहत सरकार सस्ते में लोगों को दवाएं उपलब्ध करवाती है लेकिन अब कई लोगों ने इसमें भी धांधली शुरू कर दी है। खुद सरकार ने अपने पोर्टल janaushadhi.gov.in पर जानकारी देते हुए बताया है कि कुछ अनाधिकृत लोग भी प्रधानमंत्री जनऔषधि परियोजना (PMBJP) का लोगो अपनी दुकान पर लगा रहे हैं और लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। ऐसे में आप इनके चक्कर में न पड़ें और दुकान को लेकर कोई शंका हो तो janaushadhi.gov.in पर विजिट करके पहले जानकारी ले लें। इस पोर्टल पर दवाईयों की पूरी लिस्ट पड़ी है। कौन सी दवाई की एमआरपी कितनी है, वो भी यहां बताया गया है। इस लिस्ट में 699 दवाओं की जानकारी दी गई है। एक अन्य लिस्ट में यह भी बताया गया है कि संबंधित दवा मार्केट में कितने में मिलती है और जनऔषधी केंद्र में उसकी एमआरपी कितनी है। हम यहां दोनों ही लिस्ट की लिंक दे रहे हैं। इससे आप यह जान सकते हैं कि कहीं कोई आपको ठगने की कोशिश तो नहीं कर रहा।

कितना है कीमत में अंतर

- दवाओं की कीमत में कितना बड़ा अंतर है इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि एंटी केंसर ड्रग Gemcitabine 1000 mg Inj की मार्केट में कीमत 6412 रुपए है। जबकि जनऔषधि केंद्र में यह महज 631 रुपए में मिल जाती है।
- इसी तरह एंटी कैंसर ड्रग Gemcitabine 200 mg Inj मार्केट में 1401 रुपए में मिलता है लेकिन यहां से इसे 154 रुपए में लिया जा सकता है।
- 2133 रुपए की Imatinib mesylate Tablets 400 mg का पत्ता आप यहां से महज 497 रुपए में खरीद सकते हैं।
कहां करें शिकायत
- आपको कोई शिकायत हो तो आप 1800-180-8080 पर कॉल कर सकते हैं। यह एक टोल-फ्री नंबर है। इस पर सोमवार से शुक्रवार के बीच सुबह 9.30 बजे से लेकर शाम 6.00 बजे तक कॉल किया जा सकता हैप्राइस लिस्ट देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.