Type Here to Get Search Results !

एटीएम चालू नहीं होने से उपभोक्ताओं में स्टेट बैंक के प्रति भारी रोष

फिरोजपुर सिरका एसबीआई बैंक का एटीएम लगभग तीन माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी ठीक नहीं किया गया है।

 डी.सी.नहलिया,फिरोजपुर झिरका। फिरोजपुर झिरका की एसबीआई शाखा के उपभोक्ताओं को गत तीन महीने से एटीएम की सुविधा नहीं मिलने के चलते भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। एटीएम उपभोक्ताओं का कहना है कि उन्हें रुपए निकलवाने के लिए ग्राहक सेवा केंद्र जाना पड़ता है जहां रुपए निकालने की आवाज में उन्हें शुल्क अदा करना पड़ता है। जिससे उन्हें समय के साथ-साथ आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है । बैंक प्रबंधक और अधिकारियों से संपर्क करने पर एटीएम मशीन को शुरू नहीं किया गया है।
चित्र परिचय; बंद पड़ी हुई एटीएम मशीन

जिसके चलते क्षेत्र के हजारों उपभोक्ताओं में बैंक प्रशासन के प्रति भारी रोज है। क्षेत्र के एटीएम उपभोक्ताजुबेर अहमदनीरज पाहुजा, देवेंद्र, मुकेश, मुकुल, टिन्नी, संयम जैन, अशोक कुमार, सुरेश नन्देसरिया, तेजपाल सैनी, पिंटू सैनी, उस्मान, खुर्शीद सहित दर्जन भर अन्य उपभोक्ताओं का कहना है कि बैंक द्वारा उन्हें जो एटीएम जारी किए गए हैं । वह मात्र कार्ड बनकर रह गए हैं जबकि प्रतिवर्ष उन्हें इसके लिए शुल्क अदा करना पड़ता है । उसके बावजूद भी एटीएम मशीन का कोई लाभ बैंक उपभोक्ताओं को नहीं मिल पा रहा है। लोगों का आरोप है कि बैंक में स्टाफ की कमी होने के चलते बैंक के कर्मचारी और अधिकारी सीधे मुंह किसी से बात नहीं करते हैं जबकि अपने ही रुपए निकलवाने के लिए उन्हें ग्राहक सेवा केंद्र पर जाने के लिए विवश होना पड़ रहा है, जहां जाने पर उन्हें सुविधा शुल्क अदा करने पर रुपए निकलवाने पड़ते हैं । बार-बार बैंक मैनेजर से कहने के बावजूद भी एटीएम मशीन को चालू नहीं किया जा रहा है। क्षेत्र के एटीएम उपभोक्ताओं का कहना है कि जल्द ही उपमंडल अधिकारी ना0 कार्यालय पहुंचकर बैंक के कार्य शैली और एटीएम मशीन को चालू नहीं करने को लेकर एक शिकायत पत्र सोपा जाएगा।

 वर्जन कॉलम:-    

बैंक में नई एटीएम मशीन आ गई है। जल्द ही एटीएम मशीन को सुचारू रूप से फिट करवा कर चालू किया जाएगा और क्षेत्र के उपभोक्ताओं को एटीएम कार्ड  का पूरा लाभ दिया जाएगा। मुकेश कुमार, शाखा प्रबंधक एसबीआई, फिरोजपुर झिरका।

 


 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.